Religious Status In Hindi - Religious Status Hindi

Looking For Religious Status In Hindi ? You are at right place. is post me aapko religious status Hindi me milenge. Religious status Hindi me aap padh sakte hain aur apne dosto se share bhi kar sakte hain.

Religious Status in hindi

  • मंगल मूर्ति राम दुलारे, आन पड़ा अब तेरे द्वारे, हे बजरंग बलि हनुमान, हे महावीर करो कल्याण।
  • ऊँ या देवी सर्व भूतेषु विद्या रुपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः।।
  • ।।गुरु ब्रह्मा गुरु विष्णु गुरु देवो महेश्वरः।।
    ।।गुरु साक्षात् परब्रम्हा तस्मै श्री गुरुवे नमः।।
  • जय माँ कालिका ….अपनी कृपा करो माँ चामुण्डे
  • प्रभु से सुंदर प्रार्थना : मेरे तीन अपराधो को माफ़ करो
    यह जानते हुए भी कि-
    1. तुम सर्वव्यापी हो, पर मैँ तुम्हेँ हर जगह खोजता हूँ यह मेरा पहला अपराध है…. .
    2. तुम शब्दों से परे हो, मैँ तुमको शब्दो से बाँधता हूँ, एक नाम देता हूँ… यह मेरा दूसरा अपराध है.. .
    3. तुम सर्वज्ञाता हो, मैँ तुम्हेँ अपनी इच्छाएँ बताता हूँ, उन्हेँ पूरा करने को कहता हूँ…यह मेरा तीसरा अपराध है..
  • ऐ कान्हा, आँसु इतने मंहगे कर दे, की किसी की आखो मे, आ ना सके… और हंसी इतनी सस्ती कर दे, की हर किसी के, होंठो पर हर समय, रह सके…
  • साँवरिया …….कुछ तो हिसाब करो हमसे ……..इतनी मोहब्बत कौन उधार देता है …….
  • राधा नाम अति मीठा लागे..राधा नाम में जिया करूँ प्रीत बढे श्याम संग, में श्यामाश्याम को निहारा करूँ..🙏🙏
  • राधा रानी जी…बस इतनी सी आरज़ू है मेरी…कि आपके चरणों में ज़िन्दगी की शाम हो …राधे राधे
  • मेरे “कान्हा”,हम तुमसे दूर कैसे रह पाते,दिल से तुमको कैसे भूल पाते,काश तुम आईने में बसे होते,ख़ुद को देखते तो तुम नज़र आते….
  • तुमसे सदा लिया ही मेने लेती लेती थकी नहीं
    अमित प्रेम सौभाग्य मिला, पर मैं कुछ भी दे सकी नहीं
    मेरी त्रुटि, मेरे दोषों को तुमने देखा नहीं कभी।
    दिया सदा,देते ना थके तुम, दे डाला निज प्यार सभी॥
  • गणपति बाप्पा मोरया॥
  • जय माँ अम्बे
  • बाबा साई तेरा धाम अति प्यारा,बहती यहाँ भक्ति रस धारा।
    साई नाम का जिसने लिया सहारा,जीवन बगियाँ को साई ने खूब सँवारा ।।ॐ साई राम
  • जय जय श्री गणेश रिद्धि सिद्धि के दाता
  • लंका जारि असुर संघारे..सिया रामजी के काज संवारे…जय हनुमान ।।
  • जय माँ वैष्णो देवी..पहाडा वाली..ज्योता वाली॥
  • जय वीर बजरगी ॥
  • ॐ नमः शिवाय॥
  • दूसरे धर्मो की निंदा करना गलत है। सच्चा व्यक्ति वह है जो दूसरे धर्मो की भी हर उस बात का सम्मान करता है जो सम्मान के लायक है।
Reactions

Post a Comment

0 Comments